मेरे सवाल मेरे जवाब




दूसरे कमरे में कहीं दूर पड़ा
अचानक जब फ़ोन ये बजता है
तो क्या अब भी दौड़ के जाती हो?



मेरी अब आदत नहीं रही ..........


हर हफ्ते, डाकिया सामने से जब
बिना कुछ दिए चला जाता है
तो क्या एक हूक सी उठती है?


आजकल लोग ख़त नहीं लिखते ........



अकेले कभी छत पर जाओ तो
किसी के आने के एक आहट का 
क्या अब भी इन्तजार करती हो?


आहट तो होती है ........... पर तुम नहीं आती


जब कहीं सामने एक लड़का-लड़की
हाथ पकड़े साथ में चलते हैं
तो क्या कुछ अधुरा सा लगता है?

मैं तो उधर देखता ही नहीं......... बस मुट्ठी बंद कर लेता हूँ


कहीं भीड़ में किसी अनजान को देख
एक बार भी, बस दो पल को
ऐसा लगा हो कि शायद मैं था ?

अक्सर होता है ...........पर हर बार चौंक जाता हूँ


एक सिनेमा साथ में देखने की
कोई सी भी, नयी-पुरानी
वो चाहत क्या अब तक बाकी है?

हाँ है ..........आज भी है


एक थाली में संग खाने की
अपने हाथों से खिलाने की
क्या आदत अब तक बाकी है?

हाँ है, पर आज कल पेट भर जाता है......... पहले तो मन भरता था


अब आखिरी सवाल .........
क्या अब भी वादे करती हो?

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट